बुधवार, 20 फ़रवरी 2019

एक तरफ़ा सफ़र

Related image
एक तरफ़ा सफ़र मैंने तय किया 
प्यार में 

था भरोसा 
एकदिन प्यार हो जायेगां तुम्हें 
मेरे प्यार पर 
और हम साथ-साथ चलेंगें 

लेकिन नही 
हुआ 
मेरा सोचा 

कहते भी हैं लोग 
कि सोचा सच नहीं होता कभी 

मैंने सहस्रों कविताएँ रच डाली 
चित्र भी 

पर शायद इतना काफी न था 
मेरी सृजनशीलता 

कविता - रवीन्द्र भारद्वाज

चित्र - गूगल से साभार 

16 टिप्‍पणियां:

  1. ये प्रेम की अदा है ... प्रेमी का काम हार मानना नहीं ...

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. ....बहुत खूब.....मैं तो ये भूल ही गया था ..प्रेमी का काम हार मानना नहीं ...
      स्मरण कराने के लिए ........अत्यंत आभार .....आदरणीय

      हटाएं
  2. कमाल की रचनाएँ होती है आप की आदरणीय
    सादर

    जवाब देंहटाएं
  3. आपकी लिखी रचना "पांच लिंकों का आनन्द में" शुक्रवार 22 फरवरी 2019 को साझा की गई है......... http://halchalwith5links.blogspot.in/ पर आप भी आइएगा....धन्यवाद!

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. "पांच लिंकों का आनन्द में" इस रचना को साझा करने के लिए आभार...... जी सादर

      हटाएं
  4. कविता इतनी जिंदा है कि उसकी हर धड़कन सुनाई दे रही है...

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. सह्दय आभार ....आदरणीय
      आपके कमाल की प्रतिक्रिया पढ़कर अनन्त हर्ष की अनुभूति होती हैं
      सादर

      हटाएं
  5. मैंने सहस्रों कविताएँ रच डाली
    चित्र भी
    पर शायद इतना काफी न था
    मेरी सृजनशीलता
    बहुत ही लाजवाब प्रेम से ओतप्रोत
    कोशिश करने वालों की हार नहीं होती.....

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. ..कोशिश करने वालों की हार नहीं होती.....जी बिल्कुल सत्य !
      प्रोत्साहित करने के लिए
      अत्यंत आभार..... आदरणीया।

      हटाएं
  6. किसी ने कहा है एक तरफ़ा प्यार की ताकत ही कुछ और होती है बहुत खूब... सादर नमन

    जवाब देंहटाएं

सोचता हूँ..

सोचता हूँ.. तुम होते यहाँ तो  बहार होती बेरुत भी  सोचता हूँ.. तुम्हारा होना , न होना  ज्यादा मायने नही रखता यार !  यादों का भी साथ बहुत होता...